The 2-Minute Rule for मौसमी के जूस के लाभ

Wiki Article



वेबसाइट से कमाई- ब्लॉग (गूगल) से पैसे कैसे कमाएँ! ...

मौसमी का रस  विटामिन सी से भरपूर है इसलिए मौसमी का रस आम सर्दी साफ करने में मदद करता है और ठंड के प्रति शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में सुधार करता है।

चेहरे पर जम गई है मैल तो टमाटर को करिए फेस पर अप्लाई

यह जूस रामबाण साबित होता है इस बीमारी में. आंवला भी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है तो इस लिहाज से यूरिक एसिड डाइट में इसे शामिल करना अच्छा विकल्प है.

मोसंबी के जूस को पानी में डालकर नहाने से आप पसीने की बदबू जैसी समस्या से भी बच सकते हैं।

जयपुर लखनऊ फूड फेस्टिवल : जयपुर में चखें नवाबी व्यंजनों के स्वाद

मटका बाजार से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी- जरूर पढ़े !

पेट में अल्सर जैसी समस्याओं के लिए भी मौसम्बी के सेवन के कई फायदे देखे गए हैं। देखा जाए तो मौसम्बी में एंटीअल्सर गुण मौजूद होते हैं जो अल्सर के लक्षणों को कम करते हैं। मौसम्बी में मौजूदा एसिड हमारे पेट में एल्कलाइन रिएक्शन द्वारा अल्सर से अपन एसिड की मात्रा को कम कर देते हैं जिस कारण पेट में अल्सर संबंधित समस्याएं समाप्त होने लगती है।

सफेद बाल होने से कैसे रोके - काला करने का तरीका! ...

मौसमी जूस में मिनरल और पौष्टिक होते हैं. इसमें विटामिन सी व पोटैशियम होता है, जो आपको दिन भर ऊर्जावान बनाए रखता है.

मौसंबी के लाभ:इसमें विटामिन सी और एंटी ऑक्सिडेंट भी होते हैं। मीठी मौसमी click here स्किन केयर प्रोडक्ट्स में भी दवाई के रूप में इस्तेमाल की जाती है।

मौसमी का जूस पीने के फायदे और नुकसान

सुबह खाली पेट आप मौसमी जूस का सेवन कर सकते हैं लेकिन अगर आपको एसिडिटी या कब्ज की शिकायत है, तो ये आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है क्योंकि एसिडिटी की समस्या में सुबह खाली पेट में साइट्रिक फलों का सेवन नुकसानदायक हो सकता है। इसके अलावा डायबिटीज के रोगियों को भी मौसमी के जूस की जगह फल का सेवन करना चाहिए। इसका फल के रूप में सेवन लाभदायक हो सकता है। हालांकि आप मौसमी में आप एक चुटकी काला नमक डालकर पी सकते हैं। इसके अलावा प्रेग्नेंसी में भी सुबह खाली पेट में मौसमी का जूस न लें। इससे नुकसान हो सकता है। 

कुकर में नमक डाल दें और उसे गर्म होने दें ।

Report this wiki page